मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बीवीआरसी पुरूषोत्तम ने जनपद चमोली में पीजी कॉलेज गोपेश्वर में स्थित स्ट्रांग रूम और मतगणना कक्षों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को मतगणना की सभी तैयारियां भी समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने शनिवार को चमोली का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पीजी कॉलेज गोपेश्वर में स्थित स्ट्रांग रूम में लॉगबुक, स्ट्रांग रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे और उनका डिस्पले चेक किया। उन्होंने सीसीटीवी कक्ष में तैनात अधिकारियों को सतर्कता रखते हुए सभी डिस्पले पर निगरानी बनाए रखने के निर्देश दिए।

इस दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने विधानसभा वार बनाए गए स्ट्रांग रूम और संपूर्ण मतगणना परिसर व मतगणना केंद्रों का जायजा भी लिया। निरीक्षण के दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने स्ट्रांग रूम में तैनात सुरक्षा बल के संबंध में जानकारी भी ली। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप स्ट्रांग रूम की व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर आए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि मतगणना हेतु कार्मिकों नियुक्ति एवं प्रशिक्षण समय से सुनिश्चित करें। राजनीतिक दलों के साथ भी समय समय पर बैठक की जाए।

स्ट्रांग रूम के निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना, उप जिला निर्वाचन अधिकारी विवेक प्रकाश, सीओ पुलिस अमित कुमार, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी सती सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।