एक दिवसीय जनपद भ्रमण पर पहुंची उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी मुक्ता मिश्र ने अगस्त्य मुनि क्रीड़ा हाल में बनाए गए स्ट्रांगरूम का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर उन्होंने सीसीटीवी कैमरे का भी निरीक्षण किया।
उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा स्ट्रांगरूम का जायजा लेते हुए स्ट्रांग रूम में तैनात सुरक्षा कर्मियों को अपने दायित्वों का निर्वहन गंभीरता एवं संवेदनशीलता से करने के निर्देश दिए। उन्होंनेे निर्देश दिए हैं कि स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में कोई लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने नोडल अधिकारी कंट्रोल रूम से सीसीटीवी कैमरे के संचालन के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि यदि कोई सीसीटीवी कैमरा कार्य नहीं कर रहा है या खराब हो जाता है तो इसकी जानकारी तत्काल उच्च अधिकारियों को देंए ताकि संबंधित सीसीटीवी कैमरे को तत्काल ठीक किया जा सके। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने सीसीटीवी रूम में रखी पंजिकाओं का भी अवलोकन किया।
उन्होंने लोकसभा सामान्य निर्वाचन की मतगणना का कार्य पारदर्शिता के साथ संपन्न कराए जाने के लिए दोनों विधानसभा के लिए तैयार किए जा रहे मतगणना हाल का निरीक्षण कर की जाने वाली तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने सहायक रिटर्निंग अधिकारीध् उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग को निर्देश दिए हैं कि मतगणना से संबंधित सभी आवश्यक तैयारियां निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा.निर्देशों के अनुसार की जाए।
इस अवसर पर सहायक रिटर्निंग अधिकारीध् उप जिलाधिकारी आशीष घिल्डियाल ने मतगणना के संबंध में की जा रही तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।