हरिपुर कालसी निवासी हरी सिंह पुत्र स्व० दयाल सिंह ने थाना कालसी पर कोटी रोड स्थित रावत ढाबे के बाहर से अज्ञात चोरों द्वारा उनकी स्पेलेण्डर बाइक चोरी कर ले जाने के सम्बन्ध में लिखित तहरीर दी गई, जिसके आधार पर थाना कालसी में वाहन चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया।

घटना के अनावरण हेतु एसएसपी देहरादून के निर्देशों पर पुलिस टीम गठित की गई। गठित पुलिस टीम द्वारा आसपास के व्यक्तियों से घटना के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित करते हुए घटना स्थल के आस पास तथा आने जाने वाले रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरों का बारीकी से अवलोकन किया गया। साथ ही स्थानीय मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयासों के परिणामस्वरूप मुखबिर की सूचना पर घटना के महज 48 घंटे के अंदर घटना को अजांम देने वाले 02 अभियुक्तों को व्यासभूण के पास चोरी की मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि वे दोनो नशे के आदि है तथा अपने नशे की पूर्ती तथा शॉर्टकट में जल्द पैसा कमाने के चक्कर में वाहन चोरी की घटना को अजांम दिया। गिरफ्तार अभियुक्त सोहेल मिस्त्री है, जो बिना चाबी के मोटरसाइकिल को स्टार्ट कर सकता है, जिसने उक्त गाडी को अपने साथी के साथ चोरी किया तथा अभियुक्त हिमाशु ने घटना स्थल पर आने जाने वाले लोगों पर नजर रखी।