दिनांक 25-04-2024 को यश पासी निवासी एटन बाग थाना विकास नगर द्वारा थाना सेलाकुई में लिखित तहरीर दी की अज्ञात चोर द्वारा मेरी दुकान की दीवार तोड़कर ज्वेलरी चोरी कर ले जाने के संबंध में तहरीर दी गई, प्राप्त तहरीर के आधार पर तत्काल थाना सेलाकुई में मु0अ0सं0-64/24, धारा 380/457 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

वारदात की गंभीरता के दृष्टिगत घटना के अनावरण तथा अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा तत्काल पुलिस टीम गठित कर आवश्यक निर्देश दिये गये। गठित टीम द्वारा घटना स्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों का गहनता से अवलोकन किया गया, साथ ही सुरागरसी-पतारसी करते हुए स्थानीय मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयासों के परिणाम स्वरूप मुखबिर खास की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त राजा भैया को धूलकोट के जंगल से चोरी की गयी ज्वैलरी (अनुमानित कीमत लगभग 02 लाख रू0) तथा घटना में प्रयुक्त आला नकब के साथ गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह 01 वर्ष पूर्व सेलाकूई स्थित ईस्ट अफ्रीकन कम्पनी में मजदूरी का कार्य किया करता था। इसी दौरान उसे आनलाइन ट्रेडिंग का चस्का लग गया, जिससे उस पर काफी अधिक कर्जा हो गया। आर्थिक तंगी से निकलने तथा अपने ऊपर चढे कर्ज को उतारने के लिये उसके द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। अभियुक्त घटना में चोरी की गयी ज्वैलरी को बेचने के लिये बाहर भागने की फिराक में था पर उससे पूर्व ही पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार कर लिया गया।