हरिद्वार :जनपद की 11 विधानसभाओं मतदान केंद्रों हेतु पोलिंग पार्टियां सुरक्षा बल के साथ मतदेय स्थलों को हुई रवाना।
लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पादर्शिता के साथ सम्पन्न कराने के लिये जिला निर्वाचन अधिकारी एवम रिटर्निंग ऑफिसर धीराज सिंह गर्ब्याल की देख-रेख में पोलिंग पार्टियां केंद्रीय विद्यालय भेल से मतदान सामाग्री एवं ईवीएम, वीवी पैट लेकर मतदेय स्थलों को प्रस्थान किया।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने समस्त कार्मिकों की मनोबल बढ़ाते हुए कहा मतदान निर्वाचन प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण भाग है, जिसका आप सभी अभिन्न अंग हो। उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया अब मतदान पार्टियों पर टिकी हुई है। उन्होंने सभी को आपसी समन्वय के साथ टीम भावना से कार्य करते हुये अपने दायित्वों का भलिभांति निर्वहन कर मतदान सम्पन्न कराने को कहा। उन्होने कहा कि 19 अप्रैल को प्रातः नियमानुसार मॉकपोल अनिवार्य रूप से कराने तथा निर्धारित समय प्रातः 7 बजे से मतदान प्रारम्भ कराने के निर्देश मतदान पार्टियों को दिए । उन्होने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया सम्पादित करने के दौरान कोई भी समस्या सामने आने पर घबराने की जरूरत नही है, समस्या उत्पन्न होने पर उच्चाधिकारियों को अवश्य बताएं ताकि उसका तत्काल समाधान किया जा सके।
उन्होंने सभी मतदान पार्टियों को पूरी शालीनता तथा धैर्य से कार्य करते हुए मतदान सम्पन्न कराने को कहा। उन्होने कहा कि बूथ के भीतर मोबाईल पूर्णतः प्रतिबन्धित है तथा प्रत्याशियों के बस्ते बूथ से निर्धारित दूरी पर लगवाना सुनिश्चित करेगें। उन्होने महिला मॉडल बूथ में तैनात महिला कार्मिकों की भी हौसला अफजाही करते हुये धैर्य के साथ कार्य कर पादरर्शिता से मतदान सम्पन्न कराने को कहा व शुभकामनाएं भी दी।
जनरल ऑब्जर्वर लोचन सेहरा ने सभी को उत्साहित करते हुए कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवम पारदर्शिता से निर्वाचन प्रक्रिया को संपन्न कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने ने कहा कि मतदान पार्टियां जाने तथा आने में निर्धारित रूट का ही उपयोग करें और किसी भी व्यक्ति या पार्टी का आतिथ्य कतई स्वीकार न करें बल्कि अपने बूथ पर ही रात्रि विश्राम करना सुनिश्चित करें।
इस दौरान एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल, एडीएम पीएल शाह, दीपेंद्र सिंह नेगी, परियोजना निदेशक केएन तिवारी सहित एआरओ, सैक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट, मतदान पार्टियों के साथ ही सुरक्षा बल मौजूद रहे।