रुद्रप्रयाग : उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा बोर्ड में हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा में जनपद के युवाओं ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए प्रदेश की मैरिट सूची में स्थान प्राप्त किया है। इंटरमीडिएट में 14 एवं हाईस्कूल में 13 छात्र-छात्राओं ने मैरिट में जगह बनाई है। जनपद के छात्र-छात्राओं की इस उपलब्धि पर जिलाधिकारी सौरभ गहरवार सहित मुख्य शिक्षा अधिकारी ने बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।
प्रदेश के पासिंग प्रतिशत की बात की जाए तो इंटरमीडिएट में मंडल स्तर पर 90.58 फीसद के साथ जनपद पहले एवं प्रांत स्तर पर तीसरे स्थान पर रहा है। वहीं हाईस्कूल में 90.09 पासिंग प्रतिशत के साथ मंडल स्तर पर दूसरे एवं प्रांत स्तर पर सातवें नंबर पर जगह बनाई है। पिछले वर्ष के मुकाबले इंटरमीडिएट के परीक्षा प्रतिशत में चार फीसद का उछाल आया है, जहां वर्ष 2022-23 में पासिंग प्रतिशत 86.79 था जो इस वर्ष यह बढकर 90.58 फीसद हो गया है। वहीं हाईस्कूल में पासिंग प्रतिशत एक फीसद घट गया है, जहां वर्ष 2022-23 में पासिंग प्रतिशत 91.67 था वह इस वर्ष 90.09 पर आ गया है।
मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रमेन्द्र बिष्ट ने बताया कि इंटरमीडिएट में एपिक जवाहरनगर के अंशुल नेगी ने 97 फीसदी अंक हासिल कर पहला, लाटा बाबा इंटरमीडिएट काॅलेज शीशों के अभिषेक 95.40 फीसद अंक हासिल कर दूसरा, जबकि एपिक जवाहरनगर की अंशिका नेगी ने 95 फीसदी अंक हासिल कर जनपद में तीसरा स्थान हासिल किया है। हाईस्कूल में जनता हाईस्कूल मणिपुर चाका के शिवम मलेठा ने 99.60 प्रतिशत हासिल कर जनपद में पहला स्थान हासिल किया है। वहीं दूसरे स्थान पर लाटा बाबा इंटरमीडिएट काॅलेज शीशों के मनमोहन सिंह ने 98 जबकि अतुल माॅडल पब्लिक हाईस्कूल, तिलवाड़ा के वैभव नेगी ने 97.20 फीसदी अंक हासिल कर जनपद में तीसरा स्थान हासिल किया है।