हरिद्वार : एक व्यक्ति द्वारा सूचना दी गयी कि एक करीब 80 वर्षीय बुजुर्ग और लगभग 23 वर्षीय युवक, जो मातृ सदन आश्रम के सामने गंगा के पार ध्यान साधाना के लिए गये थे वह जलस्तर बढ़ने से फंस गये हैं।

इस सूचना पर कनखल पुलिस मातृसदन से जाने वाले मार्ग से गंगा जी के किनारे पहुंची तो पाया कि 02 व्यक्ति गंगा जी के दूसरी तरफ फंसे हुये हैं। गंगा जी का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है ओर बहाव काफी तेज है। फिर भी उ0नि0 चरण सिंह द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर साहस का परिचय देते हुये उक्त व्यक्तियों को बचाने का हरसम्भव प्रयास किया गया परन्तु बहाव अत्याधिक तेज होने के कारण उपरोक्त क्रम में सफलता नही मिली।

हिम्मत न हारते हुये पुलिस टीम ने अन्य प्रयास किये ओर मौके से ही जल पुलिस को मौके पर बुलाकर जल पुलिस के साथ रात के अंधेरे में गंगा जी के तेज बहाव को पार किया और अदम्य साहस का परिचय देते हुये दोनों व्यक्तियों को सकुशल बाहर निकाला। पूछने पर फंसे हुए दोनों लोगों ने अपना नाम कैनाश पुत्र सोहन लाल निवासी दर्शन दुआ कालपी रोड़ कानपुर उ0प्र0 उम्र-79 वर्ष तथा विपुल चौधरी पुत्र अजय निवासी राजा गार्ड़न जगदीशपुर थाना कनखल हरिद्वार बताया ।

उक्त दोनो व्यक्तियो में से वृद्ध व्यक्ति को उपचार हेतु 108 के माध्यम से जिला अस्पताल भिजवाया गया। दोनों व्यक्तियो के द्वारा पुलिस को बहुत बहुत धन्यवाद किया गया ओर कहा गया कि जिस प्रकार से पुलिस द्वारा इतनी कठिन परिस्थितियों में उनको बचाया गया है वह उनके दूसरे जन्म के समान है।