पिथौरागढ़ : मा○उपाध्यक्ष उत्तराखंड राज्य स्तरीय पेयजल अनुश्रवण परिषद दिनेश आर्य ने जनपद भ्रमण के दौरान मंगलवार को पेयजल से जुड़े अधिकारियों की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में ली।
मा○उपाध्यक्ष ने संबंधित अधिकारियों से जनपद में पेयजल से संबंधी योजनाओ एवं जन समस्याओं की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए कहा आम लोगों को पानी की समस्या ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जाय एवं जो पेयजल पंपिंग योजनाओ का कार्य गतिमान है उन योजनाओं को गुणवत्ता,पारदर्शिता एवं निर्धारित समय के अंतर्गत पूर्ण करना सुनिश्चित करें। साथ ही जल जीवन मिशन के अंतर्गत के कोई भी परिवार पेयजल कनेक्शन से वंचित ना रहे इसका भली भांति स्थलीय निरीक्षण कर ले। उन्होंने जल संस्थान एवं जल निगम के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि पेयजल समस्या को गंभीरता से लें इसमें किसी प्रकार की हीला हवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी क्योंकि पेयजल आम जनता से जुड़ा विषय है जिसका निस्तारण संबंधित अधिकारी बिना विलंब हुए पूर्ण करना सुनिश्चित करें।
बैठक में अधिशासी अधिकारी आशुतोष उपाध्याय ने माननीय मंत्री को अवगत कराया की जनपद मे बासु, पोखरी,बैल पट्टी, चंडिका घाट,चरमा के अलावा गरखा पेयजल पंपिंग योजनाएं का कार्य गतिमान है जिनका कार्य महा अगस्त 2024 तक ट्रायल करते शतप्रतिशत पूर्ण कर दिया जाएगा।
बैठक में जल संस्थान एवं जल निगम के अधिकारी उपस्थित रहे।