विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर जिला तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चमोली और राजकीय पॉलीटेक्निक रौली के सहयोग से तंबाकू निषेध जागरूकता कार्यशाला का आयोजन में किया गया।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव पुनीत कुमार एवं अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एमएस खाती ने कार्यशाला का शुभारंभ किया। सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण पुनीत कुमार ने कहा कि तंबाकू पूरे विश्व के लिए समस्या बन गई है। ऐसे में धूम्रपान व किसी भी प्रकार के तंबाकू के सेवन से युवाओं को बचना चाहिए। हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम अपने परिवार के साथ-साथ पास पड़ोस के लोगों को ऐसा नहीं करने के लिए प्रेरित करें।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने तंबाकू उत्पाद एवं नशीले पदार्थों से मानव शरीर और पर्यावरण पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चमोली को तंबाकू मुक्त करने हेतु सघन अभियान चलाया जा रहा है। जनपद के सभी विद्यालयों को तंबाकू मुक्त किया जाएगा। कार्यशाला में पॉलिटेक्निक के छात्रों के द्वारा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। जिसमें धीरज सिंह नेगी ने प्रथम, सौरभ ने द्वितीय तथा रितेश रावत तृतीय स्थान हासिल किया। ऋषभ, मोनिका, आकाश बिष्ट, हरिशंकर, निखिल को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम में राहुल डिमरी, ललित किमोठी आदि मौजूद रहे। कार्यशाला का संचालन प्रवीण बहुगुणा ने किया गया।