पिथौरागढ : जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट में जल जीवन मिशन (हर घर नल योजना) फेस-वन-टू के तहत चल रहे कार्यों की संबंधित अधिकारियों से किए जा रहे कार्यो की प्रगति की जानकारी लेते हुए समीक्षा बैठक ली।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जन-जन को स्वस्थ्य रखने के लिए शुद्ध पेयजल मुहैया होना जरूरी है। लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया होगा तो निश्चित ही वे स्वस्थ्य रहेंगे। जिलिधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए की जल जीवन की मिशन के अंतर्गत हो रहे कार्यों को समयबद्ध,गुणवत्तापूर्ण एवं पारदर्शिता के साथ पूर्ण करना सुनिश्चित करे। जहां-जहां योजनाएं चल रही है वहां के कोइ तोक नहीं छूटने चाहिए यदि कहीं से भी शिकायत मिलती है तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। इसलिए सभी अधिकारी अपनी कार्य प्रणाली में सुधार कर ले। उन्होंने कहा कि जहां योजनाएं पूर्ण हो चुकी है वहां लोगों को भरपूर जल मिलना चाहिए। बैठक में जिलाधिकारी में जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी को ग्राम प्रधान, पंचायत राज सदस्य, टेक्निकल,एवं राजस्व की सर्विलांस संयुक्त टीम बनाने के निर्देश दिए कहा जो टीम रोस्टर के तहत जल जीवन मिशन (हर घर नल योजना) के अंतर्गत कार्यों की गुणवत्ता की प्रगति के सम्बन्ध में ग्रामीणो से फीडबैक एवं जहां योजनाएं पूर्ण हो चुकी है वहां के पानी की गुणवत्ता का सैंपल लेते हुए रिपोर्ट उपलब्ध कराएगी।
समीक्षा बैठक में जिला विकास अधिकारी राम गोस्वामी, अधिशासी अभियंता नितिन गखाल के अलाव अधिशासी अभियंता जल निगम, जल संस्थान समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।