श्री केदारनाथ धाम की यात्रा को सुगम एवं सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने तथा केदारनाथ धाम में दर्शन करने पहुंच रहे तीर्थ यात्रियों को साफ-स्वच्छ वातावरण उपलब्ध हो इसके लिए जिलाधिकारी के निर्देशन में नगर पंचायत केदारनाथ एवं सुलभ इंटरनेशनल द्वारा केदारनाथ धाम में निरंतर साफ-सफाई व्यवस्था की जा रही है।
अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत केदारनाथ चंद्रशेखर चैधरी ने अवगत कराया है कि केदारनाथ धाम में दर्शन करने पहुंच रहे श्रद्धालुओं को स्वच्छता को लेकर कोई परेशानी न हो इसके लिए धाम में नगर पंचायत केदारनाथ के पर्यावरण मित्रों एवं सुलभ इंटरनेशल के पर्यावरण मित्रों द्वारा धाम के चारों ओर एवं मंदाकिनी एवं सरस्वती नदी के किनारों पर निरंतर स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है ताकि दर्शन करने पहुंच रहे श्रद्धालुओं को कोई असुविधा एवं परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि आज भैरों मंदिर क्षेत्रांतर्गत एवं मंदाकिनी नदी के किनारे विशेष स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसमें लगभग 1 क्विंटल कचरा एकत्रित किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि केदारनाथ धाम में दर्शन करने पहुंच रहे श्रद्धालु भी साफ-सफाई व्यवस्था से संतुष्ट हैं।
पानीपत, हरियाणा से आए श्रद्धालु ने कहा कि केदारनाथ धाम में साफ-सफाई व्यवस्था से संतुष्ट दिखे तथा कहा कि केदारनाथ धाम एवं यात्रा मार्ग में सफाई व्यवस्था बेहतर ढंग से की जा रही है।