हरिद्वार : आज दिनांक 25 अप्रैल 2024 को पर फायर स्टेशन रुड़की को सूचना प्राप्त हुई कि सिविल लाइन जादूगर रोड रुड़की स्थित आनंद विला मकान नंबर 399/15A में आग लगी है। सूचना पर तुरंत हरकत में आते हुए फायर यूनिट रुड़की घटनास्थल पर पहुंची और मोटर फायर इंजन से दो होज पाइप के माध्यम से पंपिंग कर घर के अंदर लगी आग को पूर्ण रूप से बुझाकर और फैलने से रोका गया।

घर पर दो गैस सिलेण्डर मौजूद होने के कारण प्रकरण बेहद संवेदनशीन एवं भयावह था लेकिन फायर यूनिट कर्मियों ने समय रहते आग पर काबू पाकर मकान में रह रही वृद्ध महिला व दोनों गैस सिलेण्डरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। बुजुर्ग द्वारा बताया गया कि उनके पुत्र एवं अन्य परिजन किसी कारणवश शहर से बाहर गए हैं।

घटनाक्रम के संबंध में परिजनों को आवश्यक जानकारी देने के साथ ही पूर्ण रूप से आश्वस्त किया गया कि बुजुर्ग सकुशल हैं। आग के कारण घर में लगा एसी स्टेबलाइजर, रजाई-गद्दे एवं अन्य घरेलू सामान जल गया है मकान की दीवारें भी आग एवं धूएं से काली पड़ गई हैं किन्तु किसी भी प्रकार की कोई भी जनहानि नहीं हुई है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना प्रतीत होता है।

बुजुर्ग के परिजनों एवं मौके पर मौजूद सम्मानित व्यक्तियों द्वारा फायर सर्विस के रिस्पांस टाइम एवं कार्यों की खुले मन से प्रशंसा की।