हरिद्वार : दिनांक 21 अप्रैल 2024 को समय 20:57 पर MDT से प्राप्त सूचना के आधार पर फायर यूनिट रुड़की तत्काल घटनास्थल महावीर एंक्लेव निकट गायत्री अपार्टमेंट्स थाना गंगनहर पहुंची। नहर किनारे जंगल में झाड़ियां में भयंकर 🔥🔥आग लगी थी जो कि तेजी से अपार्टमेंट की और बढ़ रही थी। घटनास्थल पर सड़क मार्ग न होने के कारण दोनों मोटर फायर इंजन को सड़क किनारे खड़ा कर फायर यूनिट कर्मी पैदल🏃‍♀️🏃‍♀️🏃‍♀️🏃‍♀️ ही घटनास्थल पर पहुंचे तथा हरे पेड़ की टहनियों तोड़कर उक्त आग 🔥को पीट पाटकर (beating method) से कड़ी मेहनत एवं अथक प्रयास से उक्त आग 🔥को पूर्ण रूप से बुझाया।

निकटवर्ती अपार्टमेंट की ओर बढ़ रही आग 🔥 से झाड़ियां एवं सुखे पत्ते आदि जल गए थे अन्य कोई जनहानि नहीं हुई उक्त क्षेत्र में जहरीले सांपों का भी बहुतायत होना बताया गया है लेकिन फायर यूनिट कर्मियों द्वारा फायर बूट आदि आवश्यक सुरक्षा उपकरणों के साथ उक्त स्थल पर कार्य किया गया।

अपार्टमेंट वासियों ने फायर यूनिट की तत्काल एवं जोखिमपूर्ण कार्यवाही एवं रिस्पांस टाइम की खुले मन से प्रशंसा की। अग्निशमन कार्य उपरांत घटना के संबंध में कंट्रोल रूम रुड़की को सूचित किया गया।