पिथौरागढ : जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में आज मंगलवार को विकास भवन सभागार में जनपद के चारों विधानसभा में स्वतंत्रत,निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं सफलतापूर्वक चुनाव संपन्न कराए जाने हेतु
निर्वाचन कार्य में लगे समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट, प्रशासन एवं पुलिस को मतदान के दौरान दिए गए दायित्वों का भली-भांति एवं सूझबूझ के साथ कार्य करने के दिशा निर्देश दिए गए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने में सुरक्षा कर्मियों की भूमिका को अत्यंत महत्वपूर्ण बताते कहा कि शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही चुनाव से जुड़े सभी कार्यो में प्रत्येक स्तर पर तय कायदों व नियमों का पूरी तरह से अनुपालन करने पर विशेष ध्यान देना जरूरी है। चुनाव प्रबंधन, संचार और निगरानी के इंतजामों का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में निर्धारित रुट व रात्रि प्रवास के स्थान में बदलाव न किया जाय। उन्होंने कहा कि मतदान पार्टियों को ले जा रहे सभी वाहन व ईवीएम की जीपीएस ट्रेकिंग की जा रही है। ईवीएम की सुरक्षा को लेकर विशेष सतर्कता बरती जानी जरूरी है। टीम भावना से अनुशासित रहकर काम करें, इससे हर चुनौती आसान हो जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव ड्यूटी में लापरवाही कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा। सभी आपस में समन्वय बनाएं और अपना-अपना मोबाइल नंबर आपस में शेयर जरूर करें ताकि किसी बात की भी जरूरत पड़ने एक दूसरे से संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन ड्यूटी के दौरान किसी भी समस्या से निपटने के लिए मुख्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम-05964-237971 क्रमशः72,73,74 पर संपर्क कर सकते हैं।
इस दौरान सेक्टर मजिस्ट्रेटो को चुनाव से संबंधित मास्टर ट्रेनरो द्वारा संपूर्ण कार्यो की जानकारी एवं प्रशिक्षण दिया गया।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक रेखा यादव, नोडल अधिकारी कार्मिक मुख्य विकास अधिकारी नंदन कुमार, उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ शिवकुमार वरनवाल समेत समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट, प्रशासन एवं पुलिस उपस्थित रहे।