हरिद्वार : एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल की अध्यक्षता में पुलिस लाइन रोशनाबाद स्थित सम्मेलन कक्ष में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई। उक्त बैठक में जनपद के सभी पुलिस ऑफिसर्स द्वारा प्रतिभाग किया गया।

बैठक के दौरान कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा चुनाव ड्यूटी हेतु अन्य राज्यों से हरिद्वार पहुंचे केन्द्रीय अर्धसैनिक बलों एवं होमगार्ड्स की ठहरने एवं खाने की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने के पश्चात मातहत से लोकसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न करने के लिए अब तक गुण्डा/गैंगस्टर एक्ट एवं 107/116 C.R.P.C. के तहत अब तक की गई कार्यवाही का लेखा-जोखा मांगकर दिनांक 19.04.2024 को होने वाले मतदान से पूर्व 72 घन्टे एवं 48 घन्टे में की जाने वाली कार्यवाही को लेकर योजना तैयार की गयी।

तत्पश्चात पोस्टल बैलट के माध्यम से पुलिस कर्मियों द्वारा अब तक किये गये मतदान एवं शेष कर्मचारियों के प्राप्त ईडीसी की अद्यावधिक स्थिति के जांचा गया। जनपद को प्राप्त अद्धसैनिक बल एवं होमगार्डस के माध्यम से आगामी दिनों में की जाने वाली कार्यवाही एरिया सर्चिग/ फ्लैग मार्च/चैकिंग की कार्ययोजना को अन्तिम रूप देने के पश्चात श्री प्रमेन्द्र डोबाल द्वारा दिनांक 18.04.2024 को केन्द्रीय विद्यालय बीएचईएल से पोलिंग पार्टियों के रवाना होने एवं दिनांक 19.04.2024 को पोलिंग पार्टियों के बाद समाप्त पोलिंग के दौरान कानून व्यवस्था,यातायात प्रबन्धन एवं पार्किंग को अन्तिम रूप दिया गया।