चमोली : लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में शत प्रतिशत मतदान के लिये चमोली जिले में स्वीप की ओर से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। शनिवार को जिले में बीएलओ ने घर-घर संपर्क अभियान के माध्यम से मतदाताओं शत प्रतिशत मतदान के लिए जागरूक किया।

स्वीप कार्यक्रम के तहत शनिवार को बद्रीनाथ, थराली और कर्णप्रयाग विधानसभा क्षेत्रों के ग्रामीण क्षेत्रों में बीएलओ की ओर से घर-घर संपर्क अभियान संचालित किए गए। इस दौरान बीएलओ ने मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान के लिये प्रेरित कर मतदाता शपथ दिलाई। दूसरी दिव्यांग एवं वृद्ध मतदाता जागरूकता रथ से चमोली, नंदप्रयाग, कर्णप्रयाग, नौटी, कनोठ, नंदासैंण में मतदाता जागरूकता अभियान संचालित किया गया। इस दौरान स्वीप कार्मिकों ने मतदाताओं को वोटर कार्ड न होने पर मतदान के लिये भारत निर्वाचन आयोग की ओर से चिन्हित दस्तावेजों और सक्षम एप के माध्यम से दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिकों को मतदान दिवस के दिन मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी। जिले में स्वीप रेडियो पॉडकास्ट के माध्यम से मतदाताओं से चर्चा करते हुए कार्मिकों ने उनकी शंकाओं का समाधान भी किया।
इस मौके पर स्वीप के सह समन्वयक डा. दर्शन नेगी, अनूप खंडूरी, सुनील पुंडीर, सजीव बुटोला और सुरेंद्र सिंह राणा आदि मौजूद थे।